उत्तराखंड में भाजपा सरकार को बर्खास्त कर लगाया जाए राष्ट्रपति शासन : सुमित तिवारी

हरिद्वार

उत्तराखंड में कानून व्यवस्था चौपट होने व राज्य सरकार के हर मोर्चे पर फेल होने को लेकर तथा उसे तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हरिद्वार महानगर अध्यक्ष सुमित तिवारी के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शंभू प्रसाद पोखरियाल ने बताया कि जैसा कि सर्व विदित है कि उत्तराखंड में लगातर एक के बाद एक वीभत्स घटनाएं सामने आ रही है। जिसमें राज्य की सरकार पूरी तरह से फेल साबित होती दिखाई दे रही है।

चाहे वह विधानसभा भर्ती घोटाला हो, यूकेएसएसएससी प्रकरण हो जिसमें 20 से 25 लाख की रिश्वत लेकर पेपर लीक कराकर राज्य के युवाओं का भविष्य बर्बाद किया गया हो या हाल ही में घटित वीभत्स घटना अंकिता हत्याकांड का प्रकरण रहा हो। और भी ऐसी अन्य घटनाएं है जोकि सामने नहीं आ पाई है। ऐसे सभी मामलों में उत्तराखंड की भाजपा सरकार पूरी तरह नाकाम साबित होती दिखाई दे रही है।

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष सुमित तिवारी ने कहा कि वैसे तो ऐसी सरकार के जनप्रतिनिधियों व प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने पदों पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं रह जाता क्योंकि सभी मामलों में फेल हो जाने पर इन्हे नैतिकता के अधार पर अपना इस्तीफा दे देना चाहिए था। लेकिन सत्ता के लोभवश ये आंखे बंद कर बैठे हुए है।

अतः हम माननीय महामहिम श्री राष्ट्रपति जी आपसे अनुरोध करते है कि जनता की भावनाओं व उनके दु:खों को समझते हुए उत्तराखंड प्रदेश में तत्काल प्रभाव से राज्य सरकार को बर्खास्त करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाया जाना अति आवश्यक है। कृपया कर उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की कृपा करें।

ज्ञापन देने वालों में अशरफ अली अब्बासी, अशीष कुमार राजपूत, के सी वर्मा, सोम प्रधान, सुमित शर्मा, पंकज सिंह, राजेन्द्र कुमार, शैलेंद्र सिंह, आदि लोग शामिल रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.