डेरा बाबा जोध सचियार आश्रम में उनका जन्मदिन बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया – मुख्य अतिथि रहे मदन कौशिक

बाबा जी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर बाबाजी के वंशज व श्रद्धालुओं ने आशीर्वाद लिया। भाजपा विधायक व उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने आश्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में भाग लिया
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने संस्था से अपने पुराने संबंध को याद किया ।उन्होंने कहा कि बाबा जोध सचियार के प्रारंभिक दौर से जुड़ा रहा हूँ ।
प्रदेश अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए कहा कि 2010 के कुम्भ में लगभग 2 करोड़ से अधिक लोगो ने पुण्य स्न्नान किया। उन्होंने कहा कि बाबा जोध सचियार के जन्मदिन के अवसर पर सभी को बाबा जी के बताए रास्ते पर चल कर प्रेरणा लेनी चाहिए।

बाबा जोध सचियार के जन्मदिन अवसर पर महामंडलेश्वर माता करुणागिरी भी पहुंची । माता जी ने अपनी ओजस्वी वाणी से संगतों को निहाल करते हुए कहा कि शरीर की खोज में इंसान एक अजीब सी खोज करना चाहता है ।लेकिन जिस गंगा तट पर आप बैठे हैं गंगा मैया की डुबकी में अलग-अलग अनुभव होता है ।इसी तरह इंसान का जीवन भी बदलता है ।इस पावन धरती पर देवता भी तरसते है। जिस तरह गंगा जी आवरित हुई उस गंगा की एक बूंद से सभी पापों का नाश होता हैं।
उन्होंने कहा कि भारत के अंतिम गांव माना से 21 किलोमीटर चलने के बाद सतोपंत में वेद व्यास की गुफा आज भी विद्यमान है। वहाँ पहुँच कर मन को अलग ही शांति व अनुभूति होती हैं
आज इंसान मानसिक तनाव से थकान महसूस करता है।हरिद्वार से स्वर्ग जाने का रास्ता शुरू होता है।देश के किसी भी तीर्थ पर जाए सबसे पहले स्नान करना चाहिए
इस अवसर पर डेरा बाबा जोध सचियार के प्रधान विनोद भयाना ने कहा कि पिछले 2 साल कोविड के चलते जन्म दिवस नहीं मना पाए थे ।लेकिन दो साल बाद सभी बाबा जी के जन्मदिवस को बड़े हर्षोल्लास के साथ मना रहे है । विनोद भयाना ने कहा कि हरिद्वार में भी बाबा जी का आश्रम आप सब के सहयोग से सुंदर बनाने की ओर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि सभी भाइयों को बुजुर्गों के आशीर्वाद से पावन पर्व मना रहे है। इस अवसर पर स्वामी राम तीर्थ जी ने भी अपनी वाणी से साध संगत को निहाल किया।

इस अवसर पर डेरा बाबा जोध सचियार की पूरी कार्यकारणी घोषित करते हुए प्रधान विनोद भयाना ने कहा कि उपप्रधान सोम नाथ धमीजा,सह सचिव राकेश भयाना, कार्यकारिणी सदस्य अरुण भयाना,जसपाल भयाना,कमल भयाना,रविंद्र भयाना बनाये गए।
बाबा जोध सचियार आश्रम तीन दिन तक चलने वाले इस पावन पर्व पर गुरुजी का अटूट लंगर वरताया गया।
इस अवसर पर महासचिव सुरजीत सिंह भयाना,नरेंद्र भयाना हांसी वाले,पूर्व प्रधान नरेंद्र भयाना ,अशोक भयाना,कृष्ण भयाना,वेद बठला कैशियर,मित्रसेन एलाहाबादी,सुभाष भयाना ,हरिद्वार के पार्षद विदित व सेवादार मौजूद रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.