नगर पालिका शिवालिक नगर क्षेत्रांतर्गत पेयजल समस्या के लिए बैठक

नगर पालिका शिवालिक नगर क्षेत्रांतर्गत पेयजल समस्या तथा स्थानीय समितियों द्वारा संचालित पेयजल आपूर्ति के चलते होने वाली परेशानियों को लेकर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा द्वारा आहूत बैठक जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में राजीव शर्मा द्वारा नगर पालिका क्षेत्र विशेषतय: सुभाष नगर तथा नवोदय नगर में पानी की किल्लत व स्थानीय समितियों की मनमानी का मुद्दा उठाया गया। इस पर संबंधित विभागों के अधिशासी अधिकारीयों तथा एस.डी.एम. सदर को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अगले 15 दिनों के अंदर अंदर एक आडिट कर समितियों की यथास्थिति का आकलन किया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देशित किया कि जल संस्थान के अधिकारी एक सप्ताह के अंदर अंदर सुभाष नगर व नवोदय नगर में जलापूर्ति की स्थिति को सही करने के लिए अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। राजीव शर्मा ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत संपूर्ण नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल की नयी व्यवस्था चालू होने तक स्थानीय लोगों को राहत देने के लिए जो भी आवश्यक्त कार्य करने हैं वो कर दिये जाए।
क्षेत्र में अतिक्रमण, नवोदय नगर मे भूमि चिन्हिकरण तथा भू माफियाओं से सरकारी जमीन बचाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष की मांग पर जिलाधिकारी ने एस.डी.एम. सदर को कहा कि वह जल्द से जल्द भूमि का चिन्हिकरण करा लें।
नगर पालिका क्षेत्र में जमीन के चिन्हिकरण, अतिक्रमण, क्षेत्र के सौन्दर्यकरण के अतिरिक्त अनेक विकास कार्यों को लेकर बैठक में सकारात्मक चर्चा हुई तथा कार्ययोजना बनी। इस अवसर पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी नौशाद हसीन, सभासद पंकज चौहान, हरिओम चौहान व बबीता देवी, समाजसेवी अवनीश मिश्रा, भाजपा मंडल महामंत्री कैलाश भंडारी, युवा मोर्चा अध्यक्ष गौरव रौतेला, महिला मोर्चा उपाध्यक्ष रितु ठाकुर, कोषाध्यक्ष सुनील कौशिक, दीपक नौटियाल, अशोक शर्मा, युवा महामंत्री अंशुल शर्मा, उपाध्यक्ष गौरव गुर्जर, रितेश गौड़, दुर्गेश यादव व नगरपालिका कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.