पूर्व रक्षा मंत्री स्व मुलायम सिंह यादव की स्मृति में हुआ ऑल इंडिया कुश्ती खेल का आयोजन

पूर्व रक्षा मंत्री स्व मुलायम सिंह यादव की स्मृति में हुआ ऑल इंडिया कुश्ती खेल का आयोजन

सामाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शंभू प्रसाद पोखरियाल ने लक्सर के ढाढेरी क्षेत्र में कुश्ती प्रतियोगिता का किया आयोजन

युवाओं के सर्वांगीण विकास का मुख्य खेल है कुश्ती : सुमित तिवारी

आज लक्सर के ढाढेरी क्षेत्र में सामाजवादी पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह द्वारा एक दंगल (कुश्ती) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे दूर दराज से आने वाले पहलवानों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करके क्षेत्र के बड़े बच्चों, बुजुर्गो, व युवाओं को प्रोत्साहित किया।

दंगल कार्यक्रम का उद्घाटन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शंभू प्रसाद पोखरियाल और समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमित तिवारी ने किया।

प्रदेश अध्यक्ष शंभू प्रसाद पोखरियाल ने कहा कि आजकल के युवा बहुत ही सेंसटिव होता जा रहा है जिससे वह छोटी छोटी बातों को लेकर बहुत ज्यादा डिप्रेशन में चला जाता है जोकि बहुत ही चिंताजनक है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व मुलायम सिंह यादव जी की स्मृति में आयोजित हुई इस दंगल प्रतियोगिता के माध्यम से हम सभी युवाओं को यह संदेश देना चाहते है कि देश के नौजवानों को अपनी देश की मिट्टी से जुड़े रहना चाहिए अर्थात खेल कूद के माध्यम से ही नौजवानों का विकास संभव है। इसलिए उन्हें मोबाइल कंप्यूटर के अलावा खेलों में प्रतिभाग करके अपनी सेहत बनानी चाहिए। जिससे उनका मानसिक और शारीरिक विकास हो सके।

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमित तिवारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी पूरे जिले में ऐसे खेलों व प्रतियोगिताओं का आयोजन कर युवाओं और नौजवानों को भारतीय खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के साथ उनका शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास करने का काम करेगी। क्योंकि युवाओं के सर्वांगीण विकास का मुख्य खेल कुश्ती है।

ग्राम ढाढेरी में अयोजित कुश्ती प्रतियोगिता के संयोजक महिपाल सिंह ने बताया कि कुश्ती का आयोजन 2 दिन चलेगा। जिसमें बहुत दूर दूर से आए पहलवान प्रतिभाग करेगें और अपने हुनर व दांव पेंचो से सभी को अचंभित करेंगे।

दंगल कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव समीर आलम, प्रदेश सचिव चौधरी बिजेंद्र सिंह, मिडिया प्रभारी कुलदीप शर्मा आदि ने भी अपने विचार रखें।

इस मौके पर ऋषिपाल चन्द्र पहलवान अरविन्द पंकज सौरभ विशाल राजकुमार सोनू अरविन्द लाला लोतीराम रणतेज गजन रोहित पपू संजय सुमित अजय परविन्द्र नरेशपाल बाबू अनूप सिंह आदि उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.