सॉन्ग नदी में मिला हाथी का शव

रायवाला

राजाजी पार्क से सटे ग्राम पंचायत साहब नगर में सौंग नदी में एक मृत हाथी मिला

आज सुबह ग्रामीणों को नदी में हाथी पड़ा हुआ देखा जिसके बाद राजाजी पार्क कर्मियों को सूचित किया गया। सुचना पर पार्क के मोतीचूर रेंज के रेंज अधिकारी महेंद्र गिरी गोस्वामी ने मय फ़ोर्स मौके पर पहुंच कर उच्चाधिकारीयों को सूचित किया।

समाचार लिखें जाने तक राजाजी के उच्चाधिकारी व डॉक्टर नहीं पहुंचे थे। रेंजर महेंद्र गिरी ने बताया कि मृत हाथी संभवतः विगत 17 फ़रवरी को रेंज के गूलर पढ़ाव बीट में दो हाथियों के हुए भिडंत में घायल हाथी हैं। मृत हाथी के शरीर पर घावों के निशान स्पस्ट दिख रहे हैं। बताया जा रहा है दो दिन पहले दो हाथियों की भिड़ंत हुई थी सत्यनराय मंदिर सेक्शन कि गूलर पड़ाव बीत में 17 फरवरी तड़के सुबह एक 55 वर्षीय हाथी की मौत हो गयी थी। यह भिडंत में घायल दूसरा हाथी बताया जा रहा है। हालाँ कि अभी पुष्टि नहीं हुई हैं।
इस तरह राजाजी पार्क ने दो हाथीयों को एक साथ खो दिया हैं। लेकिन सवाल बड़ा यह भी है कि दूसरे घायल हाथी खोजने में इतनी देर क्यों लगी। समय पर उसकी तलाश कर उपचार किया जाता तो शायद उसकी जान बचाई जा सकती थी। मौके पर पहुँचे राजाजी पार्क के वन्यजीव प्रतिपालक एलपी टम्टा ने बताया कि यह मृत हाथी संभवतः वृहस्पतिवार के दो हाथियों के भिड़ंत में घायल दूसरा हाथी हैं। हाथी के शव का पोस्टमार्टम के बाद शव को पार्क क्षेत्र में ही दफना दिया जायेगा। मौके पर उप वन क्षेत्राधिकारी जेपी अन्थवाल, एसपी जखमोला व रविन्द्र बहुगुणा सहित वन दरोगा मनोज चौहान, बीत अधिकारी नरेन्द्र सिंह गुसाईं, विक्रम सिंह पुंडीर, सिरेंद्र जोशी मौजूद हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.