नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा द्वारा आयोजित दीपावली मिलन

नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा द्वारा आयोजित दीपावली मिलन एवं रामलीला कलाकार समारोह शिवालिक नगर में बड़ी भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ। क्षेत्र की 6 प्रमुख रामलीला कलाकारों के सम्मान के साथ ही दीपावली पर शुभकामनाओं का आदान प्रदान करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तराखंड प्रभारी श्री दुष्यंत गौतम, हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, महामंत्री संगठन अजेय जी, प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट आदि ने हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के सामने अपने विचार रखें। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम जी ने इस अवसर पर कहा कि रामलीलाएं भगवान श्री राम के जीवन चरित्र को प्रगट करती हैं, और राम इस देश की आत्मा है आज इस भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है इसलिए इस वर्ष की रामलीलाएं तथा दीपावली का अपना विशिष्ट महत्व है उन्होंने कहा कि यहां उपस्थित हजारों रामभक्त इस बात का प्रयाग हैं कि देश का वातावरण तथा सरकार दोनों रामभक्ति मय है प्रदेश प्रभारी श्री गौतम ने रामलीला के कलाकारों को सम्मानित करने तथा क्षेत्र में बढ़िया कार्य करने पर नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा की पीठ थपथपायी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरिद्वार सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि इंडोनेशिया जैसे मुस्लिम बाहुल्य देश में जगह जगह भगवान राम की मूर्तियां लगी है, तथा भव्य व दिव्य रामलीलाएं हो रही है डॉ निशंक ने कहा कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद राम की इस धरती पर जहां सबसे भव्य राममंदिर बन रहा है वहीं भगवान राम के पूजन- अर्चन और रामलीलाओं में भी उत्साह- उमंग देखने को मिल रहा है। डा. निशंक ने कहा कि यह देश उत्सवों का देश है, और उत्सव वो ही मना सकता है जिसका मन भाव से भरा हो।
डा. निशंक ने नगर पालिका गठन के पश्चात् शिवालिक नगर क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए नगर पालिका का गठन आवश्यक था तथा राजीव शर्मा ने विकास कार्यों की झड़ी लगाते हुए इस गठन व इस लगन की कार्य निष्ठा सिद्ध की हैं। कार्यक्रम संयोजक नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि रामलीला के कलाकार व समितियां महीनों के अथक परिश्रम के बाद लोगों को भगवान की लीलाओं से रूबरू कराती है। ऐसे में इन लोगों के सम्मान का सिलसिला शुरू कर एक आत्मीय संतुष्टि मिलती हैं। राजीव शर्मा ने कहा जहां एक और धर्म व समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्वों के प्रति समर्पित है, वही स्वच्छ सर्वेक्षण में लगातार तीन पुरस्कार लाकर तथा क्षेत्र में कार्य कर मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान में सदैव तत्पर हैं। क्षेत्र से आए हजारों लोगों का आभार प्रकट करते हुए राजीव शर्मा ने कहा कि हमने शिवालिक नगर क्षेत्र में कार्यों के बदौलत क्षेत्र को नई पहचान दी है तथा आने वाले एक वर्ष में क्षेत्र के सभी कार्यों को पूर्ण किया जाएगा।प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय जी, प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी व राजेंद्र बिष्ट ने संयुक्त रूप से रामलीला समितियों व कलाकारों को सम्मानित किया व कलाकारों का आभार जताया। विधायक आदेश चौहान, जिला अध्यक्ष डॉक्टर जयपाल सिंह चौहान व वरिष्ठ भाजपा नेता व सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश जन्मदिन ने दीपावली मिलन व रामलीला कलाकार सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम की साज-सज्जा व दीपावली के उपलक्ष में की गयी आतिशबाजी की उपस्थित आगंतुकों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की। कार्यक्रम में मंच संचालन सचिन राणा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा योगेश चौहान, आशुतोष शर्मा, जिला महामंत्री विकास तिवारी, डी. पी.एस. के प्रधानाचार्य अनुपम जग्गा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रीता चमोली, समाजसेवी प्रदीप शर्मा, संजीव गुप्ता, अवनीश मिश्रा, मनोज गौतम,रविकांत गुप्ता, काशीनाथ, इन्द्र राज दुग्गल, सभासद पंकज चौहान, अशोक मेहता, हरिओम चौहान, अजय मलिक, राधेश्याम कुशवाह, अंकुर यादव, बबीता देवी, अरुणा देवी, गरिमा सिंह, रीना तोमर, चन्द्र बान, मनु रावत, रितु ठाकुर, रंजीता झां,कैलाश भंडारी, धर्मेंद्र विश्नोई, दीपक नौटियाल, अशोक शर्मा, सुनील कौशिक, राजेश बालियान, लज्जाराम शर्मा, पवन शर्मा, अनिल राणा, आशीष रस्तोगी, मनोज शुक्ला, अमित भट्ट, अजय अरोड़ा, अरुण पंडित, पवनदीप, दिनेश चौहान, हरिनाम कटियार, उज्जवल पंडित, प्रदीप, सुधांशु राय, अंशुल शर्मा, वेदान्त चौहान, अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि,पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता बंधु व हजारों की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.