बैशाखी पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन ने ब्रीफिंग,4 सुपर जोन, 15 जोन और 39 सेक्टरों मे बाटा पूरा मेला क्षेत्र

हरिद्वार

बैशाखी पर्व को लेकर गंगा स्नान के लिए बड़ी संख्या मे श्रद्धालुओं का धर्म नगरी हरिद्वार आने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। गंगा स्नान को देखते हुए ऋषिकुल के ऑडिटोरियम में जिलाधिकारी और एसएसपी ने बैशाखी मेले मे ड्यूटी कर रहे पुलिस फोर्स को ब्रीफ किया। पुलिस प्रशासन ने पूरे मेला क्षेत्र को 4 सुपर जोन, 15 जोन और 39 सेक्टरों मे बाटा गया है।

बैशाखी पर्व को देखते हुए लाखो की संख्या मे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ हरिद्वार आने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने पूरे मेला क्षेत्र मे पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसको देखते हुए यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने बताया की बैसाखी का स्नान हरिद्वार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं साथ ही तीन दिनों का वीकेंड भी हो रहा है। इसी को देखते हुए पिछले कुछ दिनों में देखा जा रहा है। की वीकेंड पर श्रद्धालुओं की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिलता है। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है जो नियम बनाए गए हैं हम उनकोफॉलो करें। हरिद्वार में बढ़ते कोरोना के मामलो ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है वही जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने जनता से अपील की है की मास्क का प्रयोग सभी लोग करें स्नान पर अन्य राज्यों के लोग हरिद्वार आ रहे हैं उसको देखते हुए हरिद्वार वासी और श्रद्धालु मास्क का उपयोग जरूर करें

बैसाखी स्नान पर्व पर भारी संख्या में श्रद्धालु धर्मनगरी हरिद्वार आते हैं। साथ ही वीकेंड और अंबेडकर जयंती होने के चलते काफी जुलूस भी शहर और देहात में निकाले जाएंगे जिसको देखते हुए लास्ट टाइम वीकेंड पर भारी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार आए थे हरिद्वार में अगर श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती है। तो रूट डायवर्ट भी किए जाएंगे। वहीं पर्याप्त पुलिस बल पूरे मेला क्षेत्र में लगाए गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.