धार्मिक अतिक्रमण पर कांग्रेस के पांचों विधायक भड़काना चाहते थे दंगा

धार्मिक अतिक्रमण पर कांग्रेस के पांचों विधायक भड़काना चाहते थे दंगा, जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन मुख्यमंत्री विधानसभा अध्यक्ष से सदस्यता निरस्त करने की पूर्व विधायकों ने करी मांग,डीएम को सौंपा ज्ञापन हरिद्वार

उत्तराखंड सरकार द्वारा माननीय न्यायालय के आदेश के बाद उत्तराखंड में सरकारी संपत्तियों से अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए गए हैं सरकार के आदेश के बाद उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर सरकारी संपत्तियों से अवैध अतिक्रमण को हटाने का कार्य किया जा रहा है हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा आर्य नगर चौक पर स्थित सड़क पर बनी मजार और सिंहद्वार पर बजरंबली के मंदिर को हटाया गया था जिसके बाद हरिद्वार कांग्रेस के पांच विधायकों द्वारा जिलाधिकारी से मुलाकात कर इस कार्रवाई का विरोध किया था। कांग्रेस विधायकों के विरोध के बाद बीजेपी खुलकर कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगा रही है। आज बीजेपी के पूर्व लक्सर विधायक और वरिष्ठ नेता संजय गुप्ता ने जिलाधिकारी को कांग्रेस विधायकों के खिलाफ ज्ञापन दिया और इन पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की साथ ही राज्य सरकार और विधानसभा अध्यक्ष से इन विधायकों की सदस्यता निरस्त करने की मांग करी।

पूर्व विधायक संजय गुप्ता का कहना है कि बड़ी दुख की बात है कल कांग्रेस के पांच विधायकों द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय में आकर तुष्टिकरण की राजनीति करते हुए माननीय न्यायालय की अवहेलना की जिला प्रशासन द्वारा बीच सड़क में बनी अवैध मजार को हटाने का कार्य किया गया किसी भी कांग्रेसी विधायक ने हिंदुओं के मंदिर हटाने के बारे में नहीं बोला मगर अवैध मजार को हटाने पर कांग्रेसी विधायकों द्वारा दंगा भड़काने का कार्य किया गया। आज कार्यकर्ताओं के साथ मेरे द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया जिला प्रशासन इन पांचों कांग्रेसी विधायकों पर मुकदमा दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी करें क्योंकि हो सकता था कि यह उत्तर प्रदेश से दंगाइयों को लाकर यहां की शांति भंग करना चाहते थे में सरकार और विधानसभा अध्यक्ष से मांग करता हूं इन पांचों विधायकों की सदस्यता भी निरस्त की जाए।

वही ज्वालापुर सीट से भाजपा के पूर्व विधायक सुरेश राठौर ने कहा सरकार का सही कदम है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा जो कदम अवैध कब्जे को लेकर उठाया गया है उसकी सराहना की जानी चाहिए जनता अब भाजपा के साथ हैं ना कि कांग्रेस के साथ है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे का कहना है कि बीजेपी नेता संजय गुप्ता द्वारा ज्ञापन दिया गया है उसमें उनकी मांगे हैं की कल एक पार्टी का प्रतिनिधिमंडल अवैध अतिक्रमण को हटाने के मामले में जिलाधिकारी कार्यालय में मुझसे मिलने आया था इस मामले में उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए मेरे द्वारा उनका ज्ञापन लिया गया है नियम विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.