रुडकी गैंगरेप मामले में आरोपी पर इनाम घोषित

रुडकी

कॉंग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल

देवभूमि उत्तराखंड में दिल दहला देने वाली घटना ने बड़े सवाल खड़े किए हैं। चलती कार में छः साल की मासूम व उसकी माँ के साथ गैंगरेप की घटना से देवनगरी को शर्मसार हुयी हैं, रुड़की में शुक्रवार की रात छः साल की मासूम और उसकी मां के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में नामजद आरोपी सोनू पर पुलिस ने इनाम घोषित किया है। साथ ही आमजन से भी पुलिस ने अपील की है कि यदि कोई भी दुष्कर्म से जुड़ी सूचना पुलिस को देता है तो उसको उचित इनाम दिया जाएगा, वहीं सूचना देने वाले का नाम, पहचान और पता पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

इसी मामले में आज प्रदेश अध्यक्ष महिला कांग्रेस उत्तराखंड ज्योति रौतेला ने अस्पताल पहुँचकर पीड़िता से मुलाकात की, हालाकि वह बच्ची से नही मिल पाई, उन्होंने प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और नारी सम्मान की बात करती है लेकिन प्रदेश में माँ बेटी के साथ दरिंदगी होती है और अभी तक ठोस कार्रवाई नही होती, पुलिस आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नही कर पाई, ये बड़े दुःख की बात है। उन्होंने सीएम के रुड़की दौरे पर भी सवाल खड़े किए उन्होंने कहा सीएम साहब रुड़की आए और पीड़िता से मिलने और अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश देना तक गवारा नही समझा । उन्होंने बच्ची और पीड़िता को अच्छे अस्पताल में इलाज कराए जाने की मांग की।

वहीँ भाजपा नेता अभिषेक चंद्रा ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ऐसे आरोपियों को फाँसी की सजा होनी चाहिए वहीँ उन्होंने स्थानीय पुलिस पर भी कई तरह के सवाल खड़े किए हैं।

ज्ञात हो कि बीती 24 जून को मां-बेटी से सामुहिक दुष्कर्म की घटना में चार आरोपी शामिल होने की बात सामने आई है, इसके अलावा एक बाइक सवार की भूमिका की भी पुलिस जांच कर रही है, पुलिस की कई टीमें लगातार दबिश दे रही हैं, साथ ही कुछ संदिग्धों से भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

घटना शुक्रवार की रात कलियर क्षेत्र निवासी एक महिला ने रुड़की आने के लिए कार में लिफ्ट मांगी थी, उसके साथ उसकी छह साल की बेटी भी थी, रास्ते में रुड़की के पास कार सवार आरोपियों ने मां-बेटी के साथ सामुहिक दुष्कर्म किया, जिसके बाद बच्ची को बदहवास हालत में रूड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, महिला ने पुलिस को एक आरोपी सोनू निवासी कलियर का नाम भी बताया था, जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था, पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि कार में चार आरोपी सवार थे, पुलिस अब रात्रि ग्यारह बजे से लेकर एक बजे के बीच कांवड़ पटरी पर से आने जाने वालों के नंबर सीसीटीवी कैमरे के आधार पर ट्रेस कर रही है, वहीं दूसरी तरफ घटनास्थल के आसपास संचालित मोबाइल नंबर को भी चिन्हित कर रही है, पुलिस की तीन टीमें कलियर और रुड़की से लेकर आसपास के इलाके में दबिश दे रही है, वहीं पुलिस ने शनिवार को महिला और बेटी के बयान दर्ज किये है, जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है, इसी मामले में अब पुलिस नें नामजद आरोपी सोनू पर इनाम घोषित किया है। पुलिस ने आमजन से भी अपील की है कि यदि कोई भी दुष्कर्म से जुड़ी सूचना पुलिस को देता है तो उसको उचित इनाम दिया जाएगा और सूचना देने वाले का नाम, पहचान और पता पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

इस मामले में रुड़की सीओ विवेक कुमार ने बताया कि पुलिस की जांच चल रही है, कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है, पुलिस को जांच में कुछ अहम सुराग मिले है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया नामजद आरोपी पर इनाम घोषित किया गया है। वही आरोपियों की शिनाख्त के लिए स्कैच जारी किए जा रहे है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.