कप्तान की ठोस लीडरशिप में श्यामपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा,तीन वाहन चोरों से 08 दोपहिया

कप्तान की ठोस लीडरशिप में श्यामपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा,तीन वाहन चोरों से 08 दोपहिया वाहन व 01 मोटर साईकिल के पार्ट्स बरामद 06 मुकदमों का खुलासा

एसएसपी हरिद्वार द्वारा विगत कुछ समय में बढ़ी वाहन चोरी की घटनाओं पर रोकथाम हेतु समय-समय पर पुलिस अधिकारियों की बैठक लेते हुए सभी को स्पष्ट दिशा निर्देश दिए कि पुलिस अपनी रणनीति में परिवर्तन लाते हुए जनपद में पूर्व में एवं वर्तमान में सक्रिय सभी वाहन चोरों के रिकॉर्ड को खंगाला जाए, पुलिस आधुनिक टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए भी पता करे कि इनके काम करने का तरीका क्या है, किस एरिया को ज्यादा टारगेट करते हैं साथ ही पुलिस के मुखबिरों को सक्रिय कर कैसे इन तक पहुंचा जा सकता है।अनेक महत्वपूर्ण बातों पर लगातार की जा रही मॉनिटरिंग के बाद हरिद्वार पुलिस को आए-दिन इस दिशा में लगातार सफलता मिल रही है। कुशल रणनीति के साथ वाहन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने व पूर्व में चोरी किये गए वाहनों की बरामदगी हेतु एसएसपी हरिद्वार द्वारा दिए गए कड़े दिशा निर्देशों पर काम कर रही हरिद्वार पुलिस वाहन चोरों के मंसूबों को नाकाम करने में लगातार सफलता हासिल कर रही है। इसी कड़ी को आगे बढ़ते हुए थाना श्यामपुर पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर वाहन चोरी की कई घटनाओं का पर्दाफाश किया है।
वादी नवीन राणा पुत्र श्री महिपाल सिंह राणा निवासी श्यामपुर हरिद्वार व वादी मुल्कराज पंवार पुत्र दौलत सिंह पंवार निवासी टिहरी गढ़वाल एवं दिनांक 30.09.24 वादे विकास पुत्र जगबीर निवासी हरियाणा एवं रविंद्र पुत्र राजपाल निवासी श्यामपुर हरिद्वार द्वारा अपनी मोटरसाइकिल चोरी होने पर थाना श्यामपुर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।
घटना के संवेदनशीलता को देखते हुए एसएससी द्वारा दिए गए कड़े दिशा निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए एक्टिव थाना श्यामपुर पुलिस द्वारा मैन्युअल एवं इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद एवं मुखबिर की सटीक सूचना पर ग्राम टांटवाला की तरफ नहर पुल के साथ कच्चे जाने वाले रास्ते में जंगल से दुपहिया वाहन चोर गिरोह के 03 सदस्यों दीपक पुत्र रमेश, जायेद पुत्र खलील मालिक व मुकेश बिष्ट उर्फ रैपर पुत्र राजेंद्र बिष्ट को घटना में प्रयुक्त बाइक सहित चोरी की 05 मोटरसाइकिलों व चोरी की मोटरसाइकिल का इंजन व टंकी बरामद करने में सफलता हासिल की गई। अभियुक्तों की निशांदेही पर चोरी की 03 अन्य मोटरसाइकिलों को बरामद किया गया।
बरामदगी के आधार पर थाना श्यामपुर पर दर्ज किए गए उपरोक्त मुकदमे में धारा,317(2),3(5) बी0एन0एस0 व धारा 35 (1)(ii), 106 बीएनएसएस-2023 की बढोत्तरी की गई।
अभियुक्त मुकेश बिष्ट दसवीं पास है और गाने का शौक रखता है इसीलिए उपनाम रैपर के नाम से जाना जाता है जो अपने खर्चे पूरे करने के लिए इस प्रकार की चोरियों को अंजाम देता है/था। अभियुक्त दीपक पुत्र रमेश 12वीं पास है और सिलाई का काम करता है लेकिन ऊंची महत्वाकांक्षा के चलते इस प्रकार की चोरियां करता है। जायद पुत्र खलील दसवीं पास है और मोटरसाइकिल का मैकेनिक है जो कुछ ही सेकंड में मोटरसाइकिल के किसी भी पार्ट को खोल/बंद कर देता है लेकिन अपने इस हुनर को गलत दिशा देने एवं गलत संगत के कारण आज जेल जा रहा है। इनके साथी मनीष एवं निकित की तलाश में हरिद्वार पुलिस की टीम जुटी हुई है। थाना श्यामपुर पुलिस की इस शानदार सफलता पर स्थानीय जनता द्वारा खुशी जाहिर की गई है।