स्कूल के प्रांगण में बहुमंजिला होटल की दीवार गिरने का सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल

स्कूल के प्रांगण में बहुमंजिला होटल की दीवार गिरने का सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल बच्चों और अध्यापकों में खौफ का माहौल बच्चों की पढ़ाई पर पढ़ रहा असर

धर्मानगरी ऋषिकेश के तपोवन में गंगा से कुछ कदमों की दूरी पर बंद रहे बहुमंजिला होटल की कुछ दिनों पहले भर भराकर स्कूल के प्रांगण में दीवार गिरने से भीषण हादसा हो गया था गनीमत रही थी कि इस हादसे में वहां मौजूद बच्चो को कोई नुकसान नहीं हुआ इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें साफ देखा जा सकता है की बहु मंजिला होटल की दीवार किस तरह से स्कूल के प्रांगण में गिरी जिसके बाद से ही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और अध्यापक में खौफ का माहोल बना हुआ है इस मामले पर विकास प्राधिकरण के अधिकारी कार्रवाई की बात कर रहे हैं।

रमन सेवा समिति जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाचार्य सलोचना कप्रवान का कहना है कि होटल का निर्माण अगस्त महीने से किया जा रहा था कई बार होटल से कई तरह की चीज स्कूल में गिर रही थी हमारे द्वारा कई बार इसकी शिकायत भी की गई की बच्चों की सुरक्षा की जाए मगर उसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई और 2 फरवरी को होटल की दीवार स्कूल के प्रांगण में गिरी जिस कारण हमारा स्कूल बंद है बच्चों की पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है बच्चों का एक साल बर्बाद होने की कगार पर है बच्चों और अध्यापकों में डर का माहौल बना हुआ है दीवार गिरने का यह मामला सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया है।

वहीं बच्चों के परिजनों का कहना है कि स्कूल के बराबर में होटल बनने से बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। कई बार बच्चों के ऊपर होटल से लकड़ी पत्थर गिर रहे थे मगर हद तो तब हो गई जब होटल की दीवार ही स्कूल के प्रांगण में गिर गई इस घटना के बाद से हमारे अंदर खोफ बना हुआ है। क्योंकि होटल की दीवार सीधे रसोई पर आकर गिरी है और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चें वहां पर बैठकर भोजन करते है। अगर बच्चे उस समय अंदर होते तो यह बहुत बड़ा हादसा हो सकता था,और तो और टीचर, बच्चें, परिजनों का आने जाने का एक मात्र रास्ता भी वहीं से है। वहीं इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए अपर जिलाधिकारी और सचिव विकास प्राधिकरण टिहरी के.के मिश्रा का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है इस मामले में हमारे द्वारा कार्रवाई की जाएगी।