सुरेंद्र सिंह रौतेला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग

केदारनाथ धाम नाम पर मंदिर का निर्माण कर रहे दिल्ली निवासी केदारनाथ धाम ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह रौतेला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तीर्थ मर्यादा रक्षा समिति के अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने करी मांग

विश्व प्रसिद्ध हिमालय ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम के नाम पर शिव भक्त श्रद्धालुओं में भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर रहे केदारनाथ धाम नाम पर मंदिर का निर्माण कर रहे दिल्ली निवासी केदारनाथ धाम ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह रौतेला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते तीर्थ मर्यादा रक्षा समिति के अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अगवाई में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने कोतवाली हरिद्वार में शिकायत दर्ज करा कर सुरेंद्र सिंह रौतेला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करी। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने श्री आनंद भैरव की विशेष पूजा अर्चना कर कोतवाली हरिद्वार तक पैदल यात्रा निकालकर दिल्ली की केदारनाथ ट्रस्ट की जांच की मांग करते हुए केंद्र सरकार से केदारनाथ धाम के नाम पर किए जा रहे निर्माण पर रोक लगाई जाने की मांग को भी प्रमुखता से दोहराया।

इस अवसर पर तीर्थ मर्यादा रक्षा समिति के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता संजय चोपड़ा ने कहा उत्तराखंड हिमालय में स्थापित पवित्र ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम देश-विदेश के करोड़ हिंदुओं की आस्था का केंद्र है देश की कोई भी संस्था पवित्र धाम के नाम पर किसी प्रकार का धन अर्जित कर रही है ऐसी तमाम संस्थाओं की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा सोशल मीडिया पर पवित्र ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम की प्रकृति का दुरुपयोग किया जा रहा है। जोकि हिंदू धर्मावलंबियों की धार्मिक भावना को आहत करती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा शीघ्र ही दिल्ली में केदारनाथ धाम के नाम पर किए जा रहे निर्माण पर रोक लगाकर उचित रूप से करवाई किया जाना जनहित में सार्थक होगा।

दिल्ली में केदारनाथ के नाम पर निर्माण पर रोक लगाई जाने की मांग के साथ संस्था के अध्यक्ष पर कानूनी कार्रवाई की मांग करते सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों में डॉ. अनिल शर्मा, मनीष शर्मा, रमेश कुमार, रोशन शर्मा, राजकुमार, मनोज कुमार, हरीश सचिन, मोहन कुमार, ओम प्रकाश जाटव, संजय अरोड़ा, रोहित कुमार शर्मा, चंद्र प्रकाश, नीरज गोस्वामी, राजेश अरोड़ा, श्याम कुमार दुबे, चंदन रावत, जय सिंह, मनीराम कपूर आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।