जनपद में स्थित सभी कार्यालयों में 15 अगस्त को सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया जायेगा

स्वतंत्रा दिवस की तैयारियों को लेकर डीएम ने ली महत्वपूर्ण बैठक,स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने में दिए निर्देश

हरिद्वार

हरिद्वार जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने स्वतंत्रा दिवस की तैयारियों के सम्बन्ध में एक महत्वपूर्ण बैठक जिला कार्यालय सभागार में ली। जनपद में स्थित सभी कार्यालयों में 15 अगस्त को सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया जायेगा जबकि जिला कार्यालय मे ध्वजारोहण प्रातः 9ः30 बजे किया जायेगा। सरकारी भवनों, इमारतों तथा एतिहासिक स्मारकों को कम वाट के बल्बों से प्रकाशमान किया जायेगा। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण जनपद में स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि स्वतंत्रा दिवस पर हर घर तिंरगा अभियान के तहत 15 अगस्त को प्रातः 07 बजे भव्य जुलूस निकालने तथा जुलूस में जनप्रतिनिधियों, स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थियों, सामाजिक संगठनों व स्थानीय निवासियों को आमंत्रित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने नगर निकायों तथा आरएम सिडकुल को झण्डों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। डीएम ने प्लास्टिक के झण्डे उपयोग न करने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि कार्यक्रम में फ्लैग कोड ऑफ इण्डिया का पूर्णतः अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।
उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अमृत सरोवरों में स्वतंत्रा दिवस के दिन ध्वजारोहण किया जाये और मां के नाम एक पेड़ अवश्य लगाया जाये। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाने तथा नशा मुक्त अभियान के तहत शपथ दिलाने के निर्देश दिये।
14 अगस्त को प्रातः 8 बजे से बालक एवं बालिकाओं की अलग-अलग वर्ग आयु वर्ग में क्रॉस कन्ट्री दौड़ का आयोजन किया जायेगा। शहीद दिवस 14 अगस्त को प्रातः 9ः30 बजे भल्ला पार्क कोतवाली हरिद्वार के सामने मनाया जायेगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि हरकी पौड़ी पर 14 अगस्त की सांय 05 बजे आर्मी बैण्ड के प्रदर्शन हेतु सम्बन्धितों से पत्राचार किया जाये।
जिलाधिकारी ने विभिन्न स्मारकों, प्रतिमाओं, पार्कों एवं महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थलों की स्वच्छता, रंग रोगन एवं सौन्दर्यकरण, सफाई करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
इस बैठक में अपर जिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह नेगी, नगर आयुक्त वरूण चौधरी, संयुक्त मजिस्ट्रेट दिवेश शाश्नी, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, परियेाजना निदेशक केएन तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, रेडक्रॉस के सचिव नरेश चौधरी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।