कूड़े घर के विरोध में भूख हड़ताल

पिछले वर्षों से अन्दर पास हाई वे और जयराम आश्रम मार्ग से लगा हुआ एक कूड़ा घर का निर्माण हुआ और अब इसको पक्का किया जा रहा है जबकि इसका विरोध स्थानीय लोग शुरू से ही कर रहे है ।
यह कूड़ा घर ऐसी जगह पर है जहाँ पर एक मात्र अन्डर पास है जो कि हाई वे को जोड़ता है दूसरा कोई विकल्प हाई वे पर जाने का नही है इसकी बदबू से बचने के कई बार लोग जय राम आश्रम मार्ग से हाई वे पर चढ़ते है जिस से हमेशा दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है और इसी कूड़ा घर के पास महज लगभग 30 मीटर पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी रहती है वो भी अपने मुंह पर मास्क लगाकर बमुश्किल अपनी ड्यूटी पूरी करते है । हाई वे कूड़ा घर से मात्र 20 मीटर की दूरी पर आर टी ओ अपना चेकिंग अभियान चलाते है वो लोग भी अपने मुंह पर मास्क लगाकर अपनी ड्यूटी करते है यात्री लोग पंतद्वीप पार्किंग से पहले इसी अन्दर पास से जाते थे जबसे यह कूड़ा घर बना यात्री पंतद्वीप पार्किंग से सीधे हाई वे के एंगल टाप कर हाई वे पार करने लगें है जिस से सड़क पार करते हुए दुर्घटना की संभावना बनी रहती है
समाज सेवी अनिकेत गिरी ने बताया कि इस समस्या को लेकर कई बार नगर निगम के अधिकारी ,सिटी मजिस्ट्रेट , जिला अधिकारी मानव अधिकार और पर्यावरण विभाग को लिखित में इसकी सूचना दी जा चुकी है ।जनहित में इसका समाधान बहुत आवश्यक है । और इस कूड़ा घर को अन्यत्र स्थानांतरित किया जाना आवश्यक है।