दिल्ली में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, एक दिन में 496 नए केस, सात महीनों में सबसे ज्यादा

ओमिक्रॉन खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 496 नए कोरोना केस दर्ज हुए हैं। जबकि एक मरीज की मौत हुई। यह 4 जून के बाद से सबसे अधिक दैनिक मामले हैं, जब 523 मामले दर्ज किए गए थे। एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। इस दौरान केजरीवाल ने लोगों से सतर्क रहने और कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है, हम दिल्ली में कोविड के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए पहले की तुलना में 10 गुना अधिक तैयार हैं।

मंगलवार को दिल्ली में कोरोना केसों में फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिली। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 496 नए केस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले सोमवार को 331 केस सामने आए थे। अब दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 1600 पार कर गई है।

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.89 प्रतिशत हो गया है। मंगलवार के आंकड़ों के बाद दिल्ली में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या 1,444,179 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 25,107 है। दिल्ली में कोरोना एक्टिव केस 1,612 हो गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.