ऐसी नाक देखकर चिढ़ाते थे लोग, फिर डॉक्टर ने किया जबरदस्त उपाय

मेडिकल साइंस के कमाल का एक और नायाब उदाहरण अमेरिका से सामने आया है। यहां के एक शख्स की नाक बिलकुल मर्दों के प्राइवेट पार्ट जैसी दिखती थी। इसके चलते इस शख्स को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ती थी। आखिरकार इस शख्स को एक ऐसा डॉक्टर मिला जिसने कमाल कर दिया और उसकी नाक को सामान्य अवस्था में पहुंचा दिया। इस घटना की कहानी खुद डॉक्टर ने बताई है।

दरअसल, यह घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क की है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम कोनरैडो है और यह पेशे से पेंटर हैं। इनकी नाक देखने में प्राइवेट पार्ट की तरह लगती थी। इस कारण वे लंबे अर्से से परेशान थे और नाक के कारण बाहर जाने में उन्हें भी शर्मिंदगी महसूस होती थी। इतना ही नहीं जब भी वे बाहर जाते थे तो ज्यादा समय तक मास्क लगाए रहते थे या नाक को किसी चीज से ढके रखते थे।

उन्होंने बताया कि कभी-कभी तो इस नाक की वजह से खाने और सांस लेने में भी दिक्‍कत होती थी। उनका कहना है कि जब वह कहीं से गुजरते तो लोग घूरते थे और चिढ़ाते भी थे। इसी बीच उनकी मुलाकात न्यूयॉर्क के ही एक सर्जन डॉक्‍टर थॉमस रोमो से हुई और फिर उनका जीवन बदल गया। डॉक्‍टर थॉमस रोमो ने उनको अपने हॉस्पिटल में बुलाया और निर्णय लिया गया कि नाक की सर्जरी की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.