बहादराबाद कि पीठ बाजार गली नम्बर 1 में आया मगरमच्छ,वन विभाग की टीम ने

बहादराबाद कि पीठ बाजार गली नम्बर 1 में आया मगरमच्छ,वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा

बहादराबाद में सुबह एक मगरमच्छ पीठ बाजार वाली गली नंबर 1 मे टहलता देखा गया। गांव में मगरमच्छ को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्राम प्रधान नीरज चौहान के द्वारा सूचना वन विभाग और स्थानीय पुलिस को दी गयी। सूचना पाते ही वन विभाग की हरिद्वार रेंज के रैंजर शैलेन्द्र सिंह नेगी और बहादराबाद वन बीट के अधिकारी और कर्मचारी आदि कुछ ही देर पर मौके पर पहुंच गए। करीब 30 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने मगरमच्छ को पकड़ लिया। जिसे बाद मगरमच्छ को उसके सुरक्षित स्थान पर छोड़ने के लिए वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई ,मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
शैलेन्द्र सिंह नेगी रेंजर वन विभाग हरिद्वार ने बताया कि बहादराबाद में एक मगरमच्छ के आने की ग्राम प्रधान नीरज के द्वारा सूचना दी गई थी इसके बाद तत्काल हम उसे मगरमच्छ को रिसीव करने के लिए दलबल के साथ बहादराबाद पहुंचे और बिना किसी जनहानि के मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया गया। और अब उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया।
इससे पहले भी कई बार रिहायशी कॉलोनियों और गांव से मगरमच्छों को रेस्क्यू किया जा चुका है। इस दौरान वन विभाग हरिद्वार के वन क्षैत्राधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी वन कर्मी सौरभ सौलंकी सहित बहादराबाद वन बीट के कर्मचारी एवं क्युआरटी टीम के सदस्यों सहित ग्राम प्रधान नीरज चौहान और स्थानीय पुलिस व ग्रामीण मौजूद रहे।