दक्षिण काली मंदिर में भव्य इंडिया नाइट एवं गरबा रास के आयोजन में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष और प्रभारी मंत्री

दक्षिण काली मंदिर में भव्य इंडिया नाइट एवं गरबा रास के आयोजन में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष और प्रभारी मंत्री यूपी बेबी रानी मौर्य ने खेला गरबा

दक्षिण काली मंदिर में भव्य इंडिया नाइट एवं गरबा रास का आयोजन धूमधाम से किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश की प्रभारी मंत्री बेबी रानी मौर्य, उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी, और ऋषिकेश की मेयर अनीता मंगाई ने शिरकत के साथ साथ गरबा खेला।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों ने पारंपरिक तरीके से दीप प्रज्वलित कर आयोजन का शुभारंभ किया। इसके बाद, गरबा रास का आयोजन हुआ, जिसमें महिलाओं, पुरुषों और बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। सभी ने रंग-बिरंगे पारंपरिक परिधानों में सज-धज कर डांडिया और गरबा की धुनों पर जमकर नृत्य किया और उत्सव का आनंद लिया।

इस आयोजन में स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं ने भी हिस्सा लिया। पूरे मंदिर परिसर में उत्सव का माहौल था, और भक्तों ने गरबा रास के साथ धार्मिक और सांस्कृतिक समन्वय का अनुभव किया। उन्होंने कहाँ आज शरद पूर्णिमा है और भगवान कृष्ण में गोपियों के साथ महारास रचा था उन्होंने उसे कल में यह संदेश दिया था की महिला और पुरुष बराबर रहे और दोनों को बराबर का मौका मिलना चाहिए आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं महिला सशक्तिकरण का यह जीता जागता उदाहरण है यहां के छोटे-छोटे बच्चों ने यह कार्यक्रम आयोजित किया है यह बहुत अच्छी बात है महिलाएं आत्मनिर्भर हो बच्चियों आर्थिक रूप से मानसिक रूप से सामाजिक रूप से सशक्त हो ऐसा आज का यह प्रयास डांडिया नृत्य है।