उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी नें हरिद्वार मे नारी शक्ति महोत्सव मे करीब 1200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम धामी के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब 1200 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण हुए शिलान्यास हल्द्वानी वनभुलपुरा घटना को बताया दुखद अवैध कब्जे वाली जगह बनेगा पुलिस थाना यूसीसी कानून अन्य राज्यों को भी करना चाहिए लागू

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी नें हरिद्वार मे नारी शक्ति महोत्सव मे करीब 1200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। लोकार्पण से पहले सीएम धामी ने विधिविधान के पूजा अर्चना की इसके बाद उन्होंने नारियल फोड़कर योजनाओं का लोकार्पण किया। सबसे पहले सीएम धामी ने शहर मे एक किलोमीटर लम्बा रोड शो निकला। और रोड शो मे भारी भीड़ उमड़ी। वहीं नारी शक्ति महोत्सव मे भारी भीड़ सीएम धामी को सुनने पंहुची. 1200 करोड़ की योजनाओं मे 500 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और करीब 700 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया।

हरिद्वार मे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नें हल्द्वानी घटना की काफ़ी निंदा करते हुऐ कहा की वनभूलपूरा मे जिस ज़मीन को अतिक्रमण से मुख़्त कराया गया है उस स्थान पर जल्द ही पुलिस थाने का निर्माण किया जायेगा। मुख्यमंत्री धामी सोमवार को हरिद्वार मे केंद्र सरकार के नारी वंदन अधिनियम के प्रति आभार जताने के लिए नारी शक्ति महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करने आये थे। महोत्सव मे पंहुची भारी भीड़ नें हरिद्वार मे हुऐ अब तक के कार्यक्रमों और रैलियों का रिकार्ड तोड़ दिया।

नारी शक्ति महोत्सव मे पंहुचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भारी भीड़ देखकर गदगद नजर आये। महोत्सव मे हजारों की संख्या मे महिलाये शामिल थी। मुख्यमंत्री धामी नें महोत्सव मे शामिल महिलाओ पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया सम्मान किया। महोत्सव मे आयी महिलाओ नें समान नागरिक संहिंता कानून बनाये जाने पर मुख्यमंत्री धामी का आभार जताया। समान नागरिक संहिंता को लेकर महिलाओ मे जबरदस्त जोश दिखाई दिया।
मुख्यमंत्री धामी नें महोत्सव मे शामिल भारी भीड़ को सम्बोधित करते हुऐ हल्द्वानी की घटना की कड़ी निंदा करते हुऐ कहा की वनभूलपूरा मे जिस ज़मीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है। उस जगह पर पुलिस थाने का निर्माण किया जायेगा।

मुख्यमंत्री नें कहा की राज्य की महिलाओ की सभी अकांक्षाओं को हम पुरी ताकत से पूरा करेंगे। उन्होंने कहा की नारी शक्ति समाज की रीढ है और राज्य के निर्माण मे नारी शक्ति का सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा है. उन्होंने का कहा की महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने और उनका जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए सरकार नें एक दर्जन से अधिक योजनाए लागू की है। उन्होंने कहा की महिलाओ की अपने घर के साथ साथ राष्ट्र के निर्माण मे भी अहम भूमिका है। समान नागरिक कानून का जिक्र करते हुऐ सीएम धामी नें कहा की हमने जो वादा किया है उसे हर हाल मे पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा की उत्तराखंड से निकली समान नागरिक संहिंता की गंगा पूरे देश को सिंचित करेंगी. उन्होंने अन्य राज्यों से भी समान नागरिक संहिंता कानून को लागू करने की मांग की हैं।