मनरेगा मोबाईल मॉनिटरिंग सिस्टम का किया प्रधानों ने विरोध, धरना प्रदर्शन कर भेजा सीएम को ज्ञापन।

मनरेगा मोबाईल मॉनिटरिंग सिस्टम का किया प्रधानों ने विरोध, धरना प्रदर्शन कर भेजा सीएम को ज्ञापन।

रायवाला

विकास खण्ड डोईवाला कार्यालय में विकास खण्ड अन्तर्गत के ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्होंने मनरेगा मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम व्यवस्था का विरोध करते हुए ग्राम प्रधानों का उत्पीड़न अब बर्दास्त से बाहर होने की बात की है। ग्राम पंचायतों के विकास अवरुद्ध करने का आरोप भी आंदोलन कर रहे ग्राम प्रधानों ने लगाए।

सोमवार को डोईवाला विकास खण्ड अन्तर्गत के ग्राम प्रधान संगठन से जुड़े प्रधानों ने जिलाध्यक्ष सोबन सिंह कैंतूरा के नेतृत्व में ब्लॉक मुख्यालय डोईवाला में सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए मनरेगा मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम सेवा को वापस लेने की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे ग्राम प्रधानों ने कहा की डोईवाला क्षेत्र में आज भी कई ग्राम पंचायतों में मोबाइल कनेक्टिविटी नही है। साथ ही 15 वें वित्त की धनराशि का आज तक ग्राम पंचायत को वितरण नहीं हुआ है। इसके अलावा
कोरोना प्रोत्साहन के रूप में 10 हजार की राशि की घोषणा भी पूरी नहीं होने से से आज ग्राम प्रधान खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।
ब्लॉक में प्रदर्शन करते हुए प्रदर्शनकारी ग्राम प्रधानों ने
खण्ड विकास अधिकारी जगत सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया है। ज्ञापन प्रेषित करने वाले प्रधानों में सोबन सिंह कैंतुरा, शंकर दयाल धनै, अनिल कुमार पिवाल, सुधीर रतूड़ी, पंकज रावत, कमलदीप कौर, दीपा राणा, अभिषेक कृषाली, वंदना मनवाल, अनुपमा कृषाली, संजीव नेगी, धर्मपाल नेगी, रूचि नेगी,
सरिता देवी आदि थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.