ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर भारी पथराव – जानिए कहां

रुड़की

ग्राम बेलड़ा रुड़की में भारी पथराव के बीच डीएम व एसएसपी हरिद्वार ने संभाला मोर्चा

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की द्वारा समय-समय पर किया गया अनाउंसमेंट

भारी पथराव के बीच एसएसपी हरिद्वार द्वारा पुलिस बल को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में

देर रात्रि पंकज पुत्र सुरेश उम्र लगभग 30 वर्ष की मोटरसाइकिल से बेलड़ा गांव आने पर गांव के रास्ते में एक तरफ खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराने से मृत्यु होने व मृतक के पोस्टमार्टम उपरांत डेड बॉडी को परिजनों के सुपुर्द किए जाने पर परिजनों द्वारा रोष में डेड बॉडी को कोतवाली रुड़की ले जाने की जिद करने तथा ट्रैक्टर ट्रॉली के मालिक के खिलाफ धारा 302 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करने हेतु कहने लगे, जिस पर उक्त पक्ष द्वारा भारी हंगामा किया गया तथा राजमार्ग को जाम करने का प्रयास किया गया। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों द्वारा उक्त ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया गया एवं मृतक के अंतिम संस्कार की कार्यवाही करने हेतु कहा गया परंतु लगातार उग्र हो रहे ग्रामीणों द्वारा मृतक का अंतिम संस्कार न करते हुए मृतक के शव को वापस गांव लेकर आ गए।

ग्राम बेलडा में ट्रैक्टर ट्रॉली रोड (चौधरी) जाति जबकि मृतक के पिछड़ी जाति के होने के कारण दोनों पक्षों में टकराव की स्थिति होने के कारण आज सायं अचानक एक पक्ष द्वारा रोड (चौधरी) लोगों के घरों पर तोड़फोड़ किया गया जिनको पुलिस बल द्वारा रोकने का प्रयास करने पर इनके द्वारा पुलिस अधिकारियों पर भारी पथराव किया गया। पथराव लगभग दो घंटे तक होता रहा। जिसमें दो प्रभारी निरीक्षक, एक सब इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस एवं महिलाकर्मी घायल हो गए। जिनका इलाज रुड़की के विनय विशाल अस्पताल के साथ-साथ अन्य चिकित्सालय में भी चल रहा है।

मौके पर डीएम व एसएसपी हरिद्वार द्वारा अन्य आला अधिकारियों के साथ मोर्चा संभालते हुए रोड (चौधरी) पक्ष को शांत कराया गया।

मौके से दर्जनों उपद्रवियों को खदेड़ते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है साथ ही मृतक के अंतिम संस्कार हेतु आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।

डीएम एसएसपी स्वयं आला अधिकारियों के साथ पर्याप्त पुलिस एवं पीएसी बल के मौके पर नजर बनाए हुए हैंl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *