रेल सुरक्षा जागरूकता माह के उद्घाटन पर यात्रा करने वाले यात्रियों को आने वाली समस्याओं के बारे में बताया गया

रेल सुरक्षा जागरूकता माह के उद्घाटन पर यात्रा करने वाले यात्रियों को आने वाली समस्याओं के बारे में बताया गया

सुश्री पी रेणुका देवी पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवेज के आदेशानुसार राजकीय रेलवे पुलिस उत्तराखंड क्षेत्रान्तर्गत रेल सुरक्षा के सम्बन्ध में चलाए जा रहे “रेल सुरक्षा जागरूकता माह” के अंतर्गत आज उद्घाटन के अवसर पर अजय गणपति कुंभार पुलिस अधीक्षक रेलवेज द्वारा रेलवे-स्टेशन हरिद्वार पर रेलवे यात्रियों को रेल में यात्रा करते समय क्या-क्या समस्याएं आती हैं व इन समस्याओं में क्या करें और क्या न करें इसके संबंध में जानकारी दी गई। ट्रेनों में यात्रा के दौरान रेलयात्री अपनी समस्याओं को ट्रेन में ड्यूटीरत जीआरपी के ट्रेन एस्कॉर्ट कर्मियों को भी बता सकते हैं। इसके अतिरिक्त एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेलवे ट्रैक को पार कर ना जाएं , फुटओवर ब्रिज के माध्यम से ही जाने के संबंध में जागरूक किया गया। रेलवे यात्रियों को जागरूक करने के साथ ही रेलवेज के अंतर्गत आने वाली समस्याओं के निदान हेतू युक्तियों के पम्पलेट भी वितरित किए गए ।

“रेल सुरक्षा जागरूकता माह” उद्घाटन के अंतर्गत रेलवे स्टेशन देहरादून पर सुश्री अरुणा भारती द्वारा रेल यात्रियों को जागरूक करते आने वाली समस्याओ व उनके निदान के बारे मे जागरूक किया गया, आकस्मिक स्थिति मे डयूटीरत जीआरपी कर्म0गण व सम्बन्धित हेल्पलाइन/थाने के नम्बर पर सम्पर्क करने के संबंध में बताया गया । यात्रियों को जागरूक करने के साथ ही रेलवे सुरक्षा से सम्बन्धित पम्पलेट भी वितरित किए गए ।

इसके अतिरिक्त जीआरपी के थाना लक्सर एवं थाना काठगोदाम द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत रेल सुरक्षा जागरूकता माह के अंतर्गत रेल यात्रियों को रेल सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *