छठ पर्व के मौके पर घाटों पर उमड़ा पूर्वांचल के लोगों का जन सैलाब,डूबते हुए सूर्य को दिया अर्क, छठी मैया से की वर्ल्ड कप जीतने की कामना

धर्मनगरी हरिद्वार में हरकी पैड़ी और विभिन्न घाटों पर नहाय खाय से शुरू हुए छठ महापर्व के मौके पर आज डूबते हुए सूर्य को अर्क दिया गया। वहीं कल सुबह उगते हुए सूर्य को अर्क देखर 36 घंटे के लगातार व्रत का पारण व्रती महिलाएं अपना व्रत खोलेंगी।

छठ पर्व के मौके पर तीर्थ नगरी हरिद्वार के सभी घाटों पर पूर्वांचल के लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली हैं। पूर्वांचल के लोगों द्वारा छठ महापर्व बड़ी ही धूम धाम के साथ मनाया जाता है। इस अवसर पर व्रती महिलाओं का कहना है कि छट पूजा पुत्र प्राप्ति के साथ पति की लंबी आयु और परिवार सुख शांति के लिए की जाती है। और इस बार वर्ल्ड कप और छठ एक साथ पढ़ रही है इसीलिए हमने छठी मैया और गंगा मैया से यही कामना की है कि भारतीय क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप जीत जाए, वहीं छठ पर्व का एक अलग ही महत्व होता है इस पर्व को पूर्वांचल के लोग बड़े ही धूमधाम के साथ मनाते हैं धर्मनगरी हरिद्वार में सभी घाटों पर आज डूबते हुए सूर्य को अर्क दिया गया और कल सुबह उगते हुए सूर्य को अर्क देकर यह व्रत खोला जाएगा।


इस अवसर पर कमलेश्वर मिश्रा ललिता मिश्रा निर्मला त्रिपाठी आशा ऊषा अंजनी प्रीति अंकिता चौबे प्रिंस सुनील पांडेय ब्रह्ह्माशंकर चौबे अनित मिश्रा राहुल वर्मा रवि गौरव प्रत्यूष सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।