कांवड़ यात्रा के चलते थाना रायवाला प्रभारी ने दिए दिशा निर्देश

रायवाला

कांवड़ यात्रा को देखते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष रायवाला प्रशिक्षु आईपीएस जितेन्द्र मेहरा ने अधीनस्तों को ब्रीफिंग कर जरुरी दिशा निर्देश दिए। इस उन्होंने जानप्रतिनिधियों से भी सहयोग की अपील की है।
कांवड़ यात्रा के दौरान असामाजिक तत्व व संदिग्धों पर नजर रखने के आलावा किसी भी अप्रिय घटना की रोकथाम को रायवाला के प्रभारी थानाध्यक्ष प्रशिक्षु आईपीएस जितेन्द्र मेहर ने रायवाला थाने में तैनात समस्त अधीनस्तों को ब्रिफ कर जरुरी दिशा निर्देश दिए। जिसमें प्रत्येक पुलिस कर्मचारी, चीता कर्मचारी काँवड वालिन्टियर बनायेगे ।
कावड मेला के दौरान सभी कर्मचारी धैर्य व सहनशीलता व सजगता से ड्यूटी करेगे ।
कांवड यात्रा के दौरान किसी कांवडिए की स्वास्थ्य खराब होने या एक्सीडेन्ट होने की दशा में उसे शीध्र अस्पताल पहुँचायेगे। रेलवे लाइन के पास पुलिस गश्त लगायी जायेगी ताकी किसी प्रकार की दुर्घटना न हो।
फ्लाईओवरों पर कावडियो सुरक्षा को देखते हुए उन्हें एक साईड से दुसरी साईड जाने नहीं दिया जाएगा। इस सम्बन्ध मे कावडियो को जागरुक करने के लिए फ्लाईओवर के ऊपर साईन बोर्ड लगाये जाएगे। कावड़ यात्रा के दौरान थानाक्षेत्र में मास, मछली की दुकाने काँवड यात्रा वाले मार्ग पर प्रतिबंधित रहेगी।
वन्यजीवों के खतरे को देखते हुए वन विभाग से वार्ता कर सत्यानारायण मन्दिर के आस-पास कावडियो को रुकने व सोने नहीं दिया जायेगा और राजाजी टाईगर रिजर्व पार्क से समन्वय कर कम किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया सडक के किनारे कोई भी भण्डारा व अतिक्रमण इत्यादी नही होने दिया जाएगा। हर वक्त गंगा जल की 50 कैन थाना परिसर के अन्दर भरकर रखी जायेगी जरुरत पडने पर कावडियो को कावड़ के रूप में दिया जाएगा। फ्लैट, दुकान व मकान के किरायेदारो तथा रेहड़ी, ठेली वालो का सत्यापन अभियान गतिमान है जिसे सघन बनाया जाएगा। मुस्लिम धर्मगुरुओं व मस्जिद प्रबंधकों से वार्ता कर समन्वय बनाए जाने पर जोर दिया जायेगा और jमुख्य सडक से अंदर जाने वाले सम्पर्क मार्गो पर भी गश्त टीम निगरानी रखेगी नियुक्त की जाएगी। जिससे गाँवों के अन्दर हुडदंगी व सदिग्धों का प्रवेश रोका जा सके। इस दौरान प्रतीतनगर के ग्राम प्रधान अनिल कुमार व रायवाला गाँव के कार्यवाहक प्रधान जयानन्द डिमरी ने भी पुलिस को कावड़ यात्रा के दौरान यथा सक्य सहयोग का आश्वासन दिया है।

1 Comment

  1. I don’t think the title of your article matches the content lol. Just kidding, mainly because I had some doubts after reading the article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *